अगर आपकी ऐसी personality है तोह लोग आपसे डरेंगे !




आपने अक्सर देखा होगा की जिस व्यक्ति की  strong personality होती है लोग उसको फॉलो करते है! और ऐसे बहुत कम  लोग ही है  इस दुनिया में जो अपने self-confidence की चमक बिखेरते है, जो निडर होते है, जिनको इस बात की डर नहीं रहती की लोग क्या कहेंगे! आज हम इस article में पढ़ेंगे की एक strong personality के व्यक्ति के attitude और personality कैसी होती है और आप हमें बताएं की क्या आपकी भी personality भी कुछ ऐसी ही है!


  1.  आपको दूसरों की attention पाने  की भूख नहीं। आप उस type के व्यक्ति नहीं होते जो attention पाने के लिए कुछ भी करने लगते है। आपने देखा होगा लोग अक्सर दुसरो की अटेंशन पाने के लिए किसी भी हद्द तक चले जाते है और आपको समझ नहीं आता लोग ऐसा क्यों करते है और जिनकी पर्सनालिटी strong होती है , उनसे  envy भी करने लगते है। लेकिन Strong personality वाले व्यक्ति के पास लोग उनके अच्छे गुण के वजह से उनके साथ रहते और उनको ख़ुद ही अटेंशन मिलती है। 
  2. आपके जीवन में आप हर किसी को जगह नहीं देते। आजकल आपको  fake people हर जगह मिल जाएंगे। इसी कारन से Strong personality वाले  हमेशा बहुत कम लेकिन सच्चे friends को ही आपने लाइफ में जगह देते है।ऐसे लोगो के  लिए बहुत सारे दोस्त से जायदा महत्त्व ये रखता है की जितने  हो वो सच्चे हो। 
  3. आपको हर बात के लिए दुसरो की aproval की आवशक्ता नहीं। आपने देखा होगा की कुछ लोग भले ही उस काम को पसंद नहीं करते लेकिन दुसरो के समर्थन पाने के लिए सिर्फ वो करते है। अपने बारे में सब कुछ बताने लगते है approval पाने के लिए। लेकिन strong personality के लोग ऐसे नहीं होते।  आप वो करेंगे जो आपको पसंद है ना की किसी के approval पाने के लिए। 
  4. आप एक अच्छे Listener है।  लोगो को अपने  बारे में सिर्फ बकबक करना पसंद होता है और उनको जो सुंनना है बस उसी को सुनते है। लेकिन एक अच्छा leader एक अच्छा listener होता है जो दुसरो को समझने की कोसिस करता है।  
  5. आप निडर होते है। आप अपने काम को जो करना चाहते है उसे पूरी निडरता के साथ करते है।  आप जैसे लोगो को पता होता है की odd situation जो है वो odd है अब उसको कैसे tackle करना है उसपे ध्यान देते है। आप  ऐसे odd situations में घबराते नहीं है और इसका डट के सामना करते है। 
  6. आप बहाना नहीं बनाते।  अगर कोई काम करना है तो ऐसे लोग किसी बहाना का तरीका नहीं अपनाते है।  ऐसे लोग इस बात पर विश्वास करते है की काम को कैसे करना है और अगर नहीं हो रहा है तोह क्या कारन है इसके पीछे।  ऐसे लोग responsibility लेने से नहीं घबराते और टीम को lead करते है front row में।  

Thank You !

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment